UP में 20 दिन में तीसरी बार ‘बेपरी’ हुई ट्रेन, अब शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

7 coaches of Shaktipunj Express derailed near Obara Dam
उत्तर प्रदेश के सोनभद्र इलाके में हावड़ा से जबलपुर जा रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे ओबरा डैम के पास पटरी से उतरे। यह घटना गुरुवार सुबह 6.15बजे हुई। जो डिब्बे पटरी से उतरे हैं उनमें एसी के चार, जनरल के दो और एसएलआर का एक डिब्बा है।
अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। हादसे के वक्त अधिकतर लोग नींद में थे। रांची और धनबाद से रेल अफसर घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक डैम पास होने की वजह से ट्रेन की स्पीड कम थी इसलिए हादसे में कोई नुकसान की खबर नहीं है।

20 दिनों में यूपी में हुआ ये तीसरा रेल हादसा है। इससे पहले उत्तर प्रदेश में 19 अगस्त को मुज़फ्फरनगर के खतौली के पास बड़ा रेल हादसा हुआ था। कलिंग उत्कल एक्सप्रेस की 14 बोगियां पटरी से उतर गई थीं। इस हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे।

वहीं खतौली हादसे के पांच दिनों के भीतर 23 अगस्त को दूसरा हादसा हुआ था, जब आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस औरैया के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मानव रहित फाटक पर फंसे एक डंपर में ट्रेन के टकराने से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में 74 लोग घायल हुए थे। ये  हादसा मंगलवार रात 2:50 बजे अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच हुआ था।