सीएम योगी ने दाखिल किया विधान परिषद के लिए नामांकन, सेंट्रल हॉल में गूंजे जय श्रीराम के नारे

Cm yogi will file the nomination for vidhan Parishad sub election
15 सितंबर को होने वाले विधान परिषद उपचुनाव के लिए सीएम योगी आदित्यना‌थ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा, परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और वक्फ मंत्री मोहसिन रजा आज नामांकन दाखिल किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यशवंत सिंह, डॉ दिनेश शर्मा ने आशोक वाजपेयी, स्वतंत्र देव सिंह ने सरोजनी अग्रवाल और केशव प्रसाद मौर्य ने बुक्कल नवाब की सीट पर नामांकन किया।

नामांकन के बाद सेंट्रल हाल में बीजेपी समर्थकों ने जय श्रीराम के नारे लगाने शुरू कर दिए। मंत्री मोहसिन रजा ने भी समर्थकों के साथ जय श्रीराम के नारे लगाए।

आज सुबह लखनऊ स्थित बीजेपी दफ्तर से सभी नेता पैदल ही विधानसभा तक आए। इनके साथ उत्तर प्रदेश बीजेपी के नव नियुक्त अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद रहे।

सभी नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित के कक्ष में नामांकन दाखिल किया।

यूपी विधान परिषद की चार सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए आज नामांकन का ‌आखिरी दिन है। छह सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच पूरी कर ली जाएगी।

आठ सितंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है। 15 सितंबर को चुनाव के बाद उसी दिन काउंटिंग करके शाम तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

आपको बताते चलें की 19 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने वाले मुख्यमंत्री योगी के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और दो मंत्री स्वंतत्र देव सिंह व मोहसिन रजा दोनों सदनों में से किसी भी सदन के सदस्य नहीं है।

अपने पद पर बने रहने के लिए उनका छह महीने के अंदर दोनों में से किसी एक सदन की सदस्यता ग्रहण करना आवश्यक है।